Breaking News

इन गलतिओ से आप अपने पार्टनर के साथ कमजोर करते है रिश्ते ,जानिए हकीकत

दोस्तों अगर आपके रिश्ते आपके पार्टनर के साथ ज्यादा अच्छे नहीं  रहते है और आपको नहीं पता रहता  है  की कैसे हमारे रिश्ते खराब हो रहे है तो दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे कारण बताने  वाले है जो आपके रिश्ते को कमजोर करते  है | 

जब एक से अधिक दोस्तों में व्‍यस्‍त रहे



 यदि आप एक ही समय में एक से अधिक दोस्तों के बारे सोचते हैं या फिर एक से अधिक दोस्तों के साथ डेटिंग करते हैं तो आपके फिलहाल स्थायी रिलेशनशिप से दूर हैं। मौजूदा समय में आप काफी असमंजस में हैं। बेहतर यही है कि कुछ समय के लिए किसी भी तरह के रिलेशनशिप से दूर रहें।

हर वक्त साथ अच्छा नहीं लगता

क्या आप अपने पार्टनर के साथ रहते हुए यह सोचते हैं कि कुछ और करना बेहतर होता? यदि हां! तो यह सोच इस बात की ओर इशारा करता है कि आपका रिलेशनशिप अभी किसी भी छोर तक नहीं जा रहा है। यही कारण है कि आपस में डेटिंग कर एक दूसरे को समझने की कोशिश कर रहे हैं। यदि कई बार डेटिंग के बावजूद एक दूसरे का साथ न फबे तो इस तरह के रिलेशनशिप से दूर रहना ही अच्छा है।

रोमांस से रहे दूर



रिलेशनशिप का मजबूत आधार है रोमांस। यदि आप डेटिंग के दौरान एक दूसरे के साथ रोमांटिक होने में असहज महसूस करते हैं या रोमांस के बारे में सोचते भी नहीं तो यह भी आपके रिश्ते के नकारात्मकता को ही दर्शाता है। आपकी डेटिंग असमंजस से घिरी नजर आ रही है। यदि रोमांस से दूर हैं तो यकीन मानिए रिलेशनशिप से भी एक दूसरे से दूर रहेंगे।

दोस्‍तों के बीच आपकी चर्चा अधिक हो



यदि आपके दोस्तों के बीच आपके रिश्ते के स्थायित्व की चर्चा होती है तब तो यकीनन आपका स्टेटस सुनहरा है। दरअसल आप अपने रिश्ते में न सिर्फ खुश हैं बल्कि इसकी घोषणा भी कर चुके हैं। ये तमाम बातें इस ओर इशारा करती है कि आपके रिश्ते में गहराई और एक दूसरे के प्रति अपार प्रेम।

जब दिखे सुनहरा भविष्य



यदि आप अपने रिश्ते में भविष्य की चिंता करते हैं, उस पर चर्चा करते हैं तो भी यह पता चलता है कि आपके रिश्ते में ठहराव है। साथ ही अपने भविष्य को सुनहरा बनाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। इससे यह भी पता चलता है कि आप एक दूसरे के प्रति कितने ईमानदार हैं। एक दूसरे के साथ को कतई खोना नहीं चाहते।

अटूट विश्वास

यदि आप एक दूसरे के प्रति अटूट विश्वास रखते हैं तो यह आपके स्टेटस के लिए सकारात्मक इशारा करता है। असल में आप जानते हैं किसी भी रिश्ते की बुनियाद विश्वास से ही कायम होती है। यही कारण है कि आप कभी किसी के बहकावे में नहीं आते। यही नहीं पार्टनर के विषय में किसी भी तरह की ऊलजुलूल बातें आने पर उन्हें नजरंदाज करते हैं। अपने पार्टनर से उनकी चर्चा करना भी वक्त का जाया होना समझते हैं। यकीन मानिए विश्वास के चलते आपका रिश्ता इतना गहरा और गाढ़ा हो जाता है जो भविष्य का सफर सुहाना कर देता है।

No comments