Breaking News

ये है वो 5 दर्दनाक संकेत जो बताते है की आप कितनी मोहब्बत में है

साथियो आप सभी को तो पता ही है की प्यार में जो ताकत होती है वो किसी और मे नहीं होती है प्यार में व्यक्ति जो कर सकता है उसे और कोई नहीं कर सकता तो दोस्तों आज हम आपको कुछ ऐसे कारण बताएंगे जो बताते है की आप  ''एक तरफा मोहब्बत में है''

1) हर बार आप ही बात शुरू करते हैं


आपका बॉयफ्रेंड या आपकी गर्लफ्रेंड, जब आपके साथ होते हैं तो वे बातचीत करने में अधिक रूचि नहीं रखते। हर बार आप ही आगे बढ़कर बात करते हैं और उस डेट को सफल बनाने की कोशिश करते हैं। कब मिलना है, कहाँ मिलना है, मिलकर क्या नया करना है, अगर हर प्लान आप बना रहे हैं तो यह दर्शाता है कि हो ना हो आप एक तरफा प्यार के रिश्ते में बंधे हुए हैं।

2) वो आपके लिए कुछ नहीं करते



आप उनकी हर छोटे-बड़े काम में मदद करते हैं लेकिन जब उनकी बारी आती है तो वे खुद को दुनिया के सबसे व्यस्त इंसान के रूप में पेश करते हैं। उनके पास आपका छोटा-सा काम करने का भी समय नहीं है और हजार बहाने बनाते हैं। यह साफ दर्शाता है कि उन्हें आपकी मदद करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। ऐसा केवल भावनाओं के अभाव के कारण ही होता है।

3) वो आपकी जगह किसी और को चुनते हैं

आप दोनों की मीटिंग का प्लान आप बनाते हैं लेकिन आपके साथ मीटिंग नहीं करनी है, इस बात की पहल उनकी ओर से होती है। क्योंकि उनकी लाइफ में आपसे इम्पोर्टेन्ट कली और है। वे दोस्त, फॅमिली मेम्बर या कोई भी और हो सकता है। बार-बार आपके प्लान कैंसिल करके किसी और को समय देना इस बात का संकेत है कि उन्हें आपकी फीलिंग्स की कदर नहीं।

4) गलती ना होने पर भी आप माफी मांगते हैं

रिश्ता कहीं टूट ना जाए, इसलिए गलती ना होने पर भी आप आगे बढ़कर माफी मांगते हैं और मामले को खत्म करने की कोशिश करते हैं। यह आपका प्यार है, जो आप इस तरह का कदम उठाते हैं। लेकिन यह कब तक चलेगा? अगर आपको किसी बात का बुरा लगा है तो यह आपके पार्टनर की जिम्मेदारी बनती है कि वो आकर आपको सपोर्ट करे। ना कि हर बार आपको झुकाकर माफी मंगवाए। इस तरह का रिश्ता लंबे समय तक नहीं चलता है।

5) आप हमेशा स्ट्रेस में रहते हैं


आप दोनों का रिश्ता सही नहीं चल रहा है। छोटी छोटी बातों पर झगड़ा हो रहा है। ऐसे में आप बात करना चाहते हैं लेकिन वो नहीं। आप मुश्किलों को सुलझाना चाहते हाँ लेकिन वो नहीं। इन सभी कारणों से केवल आप परेशान हैं, लेकिन वो नहीं। यह साफ बताता है कि प्यार केवल आपको है और उन्हें नहीं ! बेहतर है कि अपने प्यार के इस परिंदे को इस दर्दनाक पिंजरे से आजाद कर दें। क्या पता उस परिंदे को नया आसमान मिल जाए। 

No comments