Breaking News

इन टिप्स को करे फॉलो सेक्स लाइफ रहेगी खुशहाल

दोस्तों अगर आप सभी भी अपनी सेक्स लाइफ को बहुत ही खुसहाल बनाने कहते है और चाहते हो की ऐसा क्या करे जिससे हमारी लाइफ भी सेक्स से भरपूर हो जाये | तो दोस्तों आज हम आपके  लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आये है जिन्हे आप फॉलो करने के बाद जरूर अपनी लाइफ को एक खुसहाल बना सकते हो |



बॉडी को हील होने दें

डिलिवरी के बाद महिला के शरीर को पूरी तरह से हील होने में लगभग छह हफ्ते लगते हैं। इसी के बाद शारीरिक संबंध बनाना उचित होता है। जैसे ही यह समय गुजरे एक बार अपने डॉक्‍टर से भी मिल कर उसकी राय जरूर ले लें।

जल्‍दबाजी न करें

महिलाओं में सेक्स की इच्छा कम होने के पीछे की सबसे बड़ी वजह उनके वजाइना का दर्द होता है। डिलिवरी के दौरान वजाइना को बड़ा करने के लिए उसमें कट लगाया जाता है और बाद में उसे स्टिच किया जाता है। ऐसे में उसके पूरी तरह से ठीक होने तक दर्द बना रहता है।

बर्थ कंट्रोल की प्‍लानिंग करें

आप अभी डिलिवरी से उबरी हैं ऐसे में फिर से प्रेग्‍नेंट होना शायद समझदारी नहीं कहलाएगा। ध्‍यान रखिए भले ही आपके पीरियड्स नियमित रूप से शुरू नहीं हुए हैा फिर भी गर्भधारण का खतरा बना रहता है। इसलिए पूरी सुरक्षा बरतें।

लुब्रीकेंट का इस्‍तेमाल

बहुत मुमकिन है कि फीमेल पार्टनर मन से तो तैयार हो पर शरीर अभी साथ न दे रहा हो मतलब उनका वजाइना लुब्रीकेंट न हो। ऐसा दवाओं के असर से हो सकता है। ऐसे में उन पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालना उचित नहीं है। हां अगर लिक्विड लूब्रिकेंट से दर्द में राहत हो आप उसका इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

दोनों कुछ समय साथ बिताएं

सेक्‍स केवल शारीरिक गतिविधि नहीं है बल्कि इसमें मनोभावों का भी उतना ही योगदान है। इसलिए डिलिवरी के बाद सेक्‍स की शुरूआत करने से पहले एक-दूसरे के साथ कुछ क्‍वॉलिटी टाइम बिताएं। मां बनने के बाद कई बार महिलाएं अवसाद से भी गुजरती हैं ऐसे में प्‍यार भरे पल बिताने से आपके बीच नजदीकियां और बढ़ेंगी।

डॉक्‍टरी सलाह लेने में न हिचकें

अगर फीमेल पार्टनर के मन में डर है कि इतनी जल्‍दी उनके शरीर पर कोई बुरा असर तो नहीं पड़ेगा या फिर वह अभी भी दर्द वगैरह की वजह से सहज नहीं हैं तो ऐसे में डॉक्‍टर से सलाह लेना बेहतर होगा। 

No comments