Breaking News

बालो पर डाई करते समय रखे इन बातो का ध्यान

हम सभी जानते है की बालो  में कलर करने से हमारे बालो में एक नए तरह की  चमक आ जाती है दोस्तों अगर अपने कभी भी  बालो पर कलर नहीं किया है और करने की सोच रहे है तो आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले है जिनका आपको ध्यान रखना आवश्यक है | पहली बार बाल कलर करने वालों के यह थोड़ा डरावना भी हो सकता है। आप चाहे बिल्कुल अलग पेस्टल रंग या सुरक्षित रास्ता अपनाते हुए ब्राउन या बरगंडी कलर चुनें लेकिन आपको अगर पता है कि आप क्या चाहते हैं तो सारी प्रक्रिया आसान हो सकती है। यह पूरी प्रक्रिया आपके लिए आरामदायक और मजेदार हो जाएगी।



रिर्सच..रिर्सच .. रिर्सच : यह आपका पहला चरण है। जितना ज्यादा आप रिर्सच करेंगे उतना ही यह बेहतर होगा। अगर आपको पता है कि आपको कौन सा रंग चाहिए, प्रोफेशनल तरीके से या घर में हेयर कलर करना है, अगर प्रोफेशनल तो किस प्रोफेशनल को चुनना है? कितने पैसे आप खर्च करना चाहते हैं और इसे संभालने में कितने पैसों की जरूरत है? अच्छी जानकारी रहने से आप तैयार होंगे।हेयर कलर से पहले आप प्रोफेशनल से मिलें। जो भी सवाल मन में हों उनसे जरूर पूछें। आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपने सही शख्स को इस काम के लिए चुना है।

बालों को रंगने से पहले इन बातों पर आपको ध्यान देना चाहिए:

आपका लाइफस्टाइल: क्या आपका लाइफस्टाइल काफी व्यस्त है? आपको बालों को डाई करने के लिए कितने पैसे और समय की जरूरत है? क्या नया हेयल कलर आपके लाइफस्टाइल के साथ मेल करेगा या टकराएगा? इन सब के बारे में सोचना लाजमी है।आपकी त्वचा और आंखों का रंग: आपने जो भी रंग चुना है वो आपकी त्वचा और आंखों के रंग के साथ कॉम्पलिमेंट करता हो। कभी-कभी साथ में मेल खाता रंग तो कभी ठीक उल्टा रंग भी चेहरे पर अच्छा लगता है।यह निर्भर करता है कि आपने कौन सा रंग चुना है। कार्मेल के काले भूरे रंग के साथ अपने आईब्रो को देखें और आखों पर भी ध्यान दें। रिर्सच करें कि आपके ऊपर क्या सबसे अच्छा लगेगा।

आपकी मन:स्थिति : क्या आप मेकओवर तनाव में हैं इसलिए करना चाह रहे हैं? क्या आप जिंदगी में बदलाव में के लिए कर रहे हैं? दिल टूटने की वजह से कर रहे हैं? करियर में किसी समस्या की वजह से कर रहे हैं? क्या आप एक बार और इसके बारे में सोचना चाहते हैं। बदलाव अच्छा है लेकिन हो सकता है आप इंस्टाग्राम पर बुकमार्क कर रहे चमकीला गुलाबी रंग की जगह हेयर कट को तरजीह दें।

हेयर हेल्थ: अपने हेयर स्टाइलिस्ट की चेयर पर बैठने के पहले अपने बालों की क्वालिटी के बारे में पूछें। क्या यह हेयर कलर ट्रीटमेंट के तनाव से गुजर सकता है? बेशक आपके हेयर स्टाइलिस्ट बेहतर गाइड करेंगे।
अब हेयर कलर का समय आ गया है। सबसे जरूरी चीज हेयर कलर अप्वाइंटमेंट से पहले सुनिश्चित करें कि आप अपने बालों के रंग की देखभाल ऐसे उत्पादों के साथ करें जिनमें डाय पॅराबेन्स नहीं है। गुड लक और शाइन करते रहें।

No comments